विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त और पुलिस की अच्छी छवि के लिए कार्रवाई जरुरी – डीजीपी

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने आज कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए हर हाल में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

श्री पांडेय ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस मुख्यालय में फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों के काम-काज की रिपोर्ट के आधार पर थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है और कुछ के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त और लोगों में पुलिस की अच्छी छवि को बनाये रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने कार्रवाई की है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि यदि किसी पुलिसकर्मी को ऐसा महसूस होता है कि उनके खिलाफ की गई कार्रवाई सही नहीं है और यह पुख्ता आरोप पर आधारित नहीं है तो वे उनसे स्वयं शुक्रवार के दिन मिलकर अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मी मुख्यालय में अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के समक्ष भी अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि यदि पुलिसकर्मी अपनी बात को ठोस प्रमाण के आधार पुलिस मुख्यालय में रखते हैं ताे वह इसकी फिर से जांच कराने का आदेश देंगे।

श्री पांडेय ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ पुलिसकर्मी इस मामले को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुये कहा कि इस तरह का व्यवहार किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।